UP Board Exam: सामूहिक नकल करते पकड़े गए छात्राें का वीडियो वायरल


NAZO ALI SHEIKH 27/02/2020 15:38:20
25 Views

Lucknow. योगी सरकार के यूपी बोर्ड (UP Board) पर नकल पर लगाम लगाने के सभी दावे फेल होते नजर आ रहे हैं। यूपी के 8 जिलों से लगातार नकल के मामले सामने आ रहे हैं। बुधवार को ही कौशांबी (Kaushambi) के अझुवा में एक कॉलेज में बाहर से 29 कॉपी लिखकर ला रहे युवक को पकड़ा गया था। उसके बाद सोशल मीडिया पर तीन वीडियो वायरल (video viral) हुए, जिसमें छात्र किसी सूनसान जगह पर सामूहिक नकल करते नजर आ रहे हैं। सोशल मीडिया पर ये वीडियो प्रयागराज और कौशांबी (Prayagraj and Kaushambi) के बॉर्डर चन्द्रसेनपुर चिल्ला (Chandrasenpur scream) के एक स्कूल लाल इंटर कॉलेज का बताया जा रहा है। 

27-02-2020154055UPboardexam1

तीनों वायरल वीडियो में कई छात्र किसी अनजान जगह पर सामूहिक नकल करते नजर आ रहे हैं। एक दूसरे वीडियो में कुछ छात्र एक खेत में खुलेआम क्वेश्चन बैंक से नकल करते दिख रहे हैं। पुलिस के पहुंचते ही सभी छात्र कॉपी और पेपर फेंककर भाग गए। बताया जा रहा है कि ये वीडियो कौशांबी और प्रयागराज का है। हालांकि अभी इस बात की पुष्टि नहीं हो सकी है कि असल में ये वीडियो है कहां का। 

यह भी पढ़ें... दिल्ली हिंसा पर हरियाणा के मंत्री का शर्मनाक बयान, बोले- It's The Part Of Life

27-02-2020154117UPboardexam2

  8 जनपदों में एक्टिव नकल माफिया

नकल की खबरें यूपी के 8 जनपदों से आ रही हैं। अभी तक मऊ, जौनपुर, आजमगढ़, बलिया, कुशीनगर, भदोही, कौशांबी और फतेहपुर में नकल की खबर सामने आई है। हालांकि एसटीएफ ने नक़ल माफियाओं के खिलाफ शिकंजा कसना शुरू किया है, लेकिन इसका असर आठ जिलों में नहीं दिख रहा है। बलिया और बस्ती से पेपर आउट होने की खबर लगातार सामने आ रही है। इससे पहले मऊ जिले में एक टीचर द्वारा छात्रों को नक़ल करने की टिप्स देने का वीडियो वायरल हुआ था।

Web Title: UP board exam: student video caught cheating group viral ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया