दुनिया ने देखा अमेरिका व पाकिस्तान की बेमिसाल दोस्ती का नया रंग..


Raghvendra Chaurasia 27/02/2020 16:04 PM
102 Views

Washigaton. भारत से दो दिवसीय यात्रा के समाप्त करने के तुरंत बाद अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का पाकिस्तान के प्रति प्रेम का नया स्वरूप दुनिया ने देखा है। अमेरिका के वाणिज्य कर मंत्री विल्बर रॉस पाकिस्तान के साथ व्यापारिक रिश्तों के बढ़ाने की बात पर जोर दिया है।

US President Donald Trump told India amazing country ..

अमेरिका के मंत्री पाकिस्तान दौरे पर हैं

अमेरिका के वाणिज्य कर मंत्री विल्बर रॉस इन दिनों पाकिस्तान के दौरे पर हैं। अमेरिका के मंत्री रॉस ने राजधानी इस्लामाबाद में प्रधानमंत्री इमरान खान, विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी और ऊर्जा मंत्री उमर अयूब खान के साथ मुलाकात की है। दोनों देशों के बीच साझा बयान जारी के दौरान अमेरिका के वाणिज्य कर मंत्री विल्बर रॉस ने कहा कि राष्ट्रपति ट्रंप और पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान के बीच उपयोगी चर्चा के मद्देनजर मैंने पीएम इमरान खान और उनकी टीम के साथ मुलाकात की। चर्चा का उद्देश्य था कि दोनों देशों के बीच व्यापार और निवेश संबंधी रिश्तों को बढ़ावा दिया जाए।  

The world saw the new color of unmatched friendship between America and Pakistan ..

हमारी मुलाकात से दोनों देशों के आर्थिक संबंधों में मजबूती आएगी

अमेरिका के वाणिज्य कर मंत्री ने पाकिस्तान में मीडिया से बात करते हुए बोले कि हमारी मुलाकात से दोनों देशों के आर्थिक संबंधों में मजूबती आएगी इससे दोनों देशों का फायदा होगा। ध्यान रहे कि ट्रंप ने भारत में भी बयान दिया था कि हमारे रिश्ते पाकिस्तान से बेहद अच्छे हैं। 

राष्ट्रपति ट्रंप ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को सज्जन नेता बताया है

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप भारत दौरे से बहुत खुश हैं। राष्ट्रपति ट्रंप ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को सज्जन नेता बताया है वहीं भारत को अदभुत देश बताया है। मीडिया से बात करते हुए कहा यह हमारी भारत की पहली आधिकारिक यात्रा थी इससे दोनों देशों के द्विपक्षीय संबंधों पर प्रगति हुई है।

यह भी पढे..दिल्ली हिंसा के बीच मोदी सरकार के लिए आई एक और बुरी खबर!

डोनाल्ड ट्रंप 24 फरवरी को परिवार सहित भारत दौरे पर आए थे

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप 24 फरवरी को दो दिवसीय दौरे पर भारत पहुंचे थे। ट्रंप के साथ उनकी पत्नी मेलानिया ट्रंप,बेटी इवांका ट्रंप,दामाद जेरेड कुशनेर और व्हाइट हाउस के अधिकारीगण मौजूद थे। जिसमें अमेरिका के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार रॉबर्ट ओ ब्रायन भी थे। अहमदाबाद में ट्रंप ने नमस्ते कार्यक्रम में भाग​ लिया इसके बाद वह आगरा जाकर परिवार सहित ताजमहल का दीदार किया था।

The world saw the new color of unmatched friendship between America and Pakistan ..

ट्रंप ने कहा भारत के साथ बहुत सारा व्यापार करने वाले हैं

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप मीडिया के एक प्रशन के जवाब में बोले कि हम भारत के साथ बहुत सारा व्यापार करना चाहते हैं। वे अरबों डॉलर अमेरिका भेज रहे हैं। इसके साथ ही राष्ट्रपति ट्रंप की बेटी इवांका ने भी एक ट्वीट में में लिखा कि कि यूएस इंटरनेशनल डेवलपमेंट फाइनेंस कॉरपोरेशन डब्ल्यूजीडीपी (वूमेंस ग्लोबल डेवलेपमेंट एंड प्रॉस्पेरिटी इनिशिएटिव) के माध्यम से भारत में हमारे आर्थिक संबंधों को मजबूत, विकास में सुधार और महिलाओं के आर्थिक सशक्तीकरण के लिए एक स्थायी उपस्थिति स्थापित करेगा।

यह भी पढे..प्रियंका ने निकाला शांति मार्च,पुलिस के रोके जाने पर बीच सड़क में ही बैठीं धरने पर..

इवांका ने मोदी को कहा धन्यवाद

भारत द्वारा अमेरिका मेहमानों का भव्य स्वागत करने पर ट्रंप की बेटी ने पीएम मोदी को धन्यवाद दिया। इवांका ट्रंप ने कहा कि हमने आपके खूबसूरत देश का दौरा किया और अमेरिका और भारत की ताकता,भावना और एकता का जश्न मनाया। अपनी यात्रा के दौरान हमने मानव रचनात्मक की स्मारकीय उपलब्धियों और मानव हृदय की असीम क्षमता का प्रमाण देखा है।

 

 

 

 

Web Title: The world saw the new color of unmatched friendship between America and Pakistan .. ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया