बीजेपी को करारा झटका, कांग्रेस का हाथ थामेंगे यह दिग्गज


Sukirti Mishra 28/02/2020 16:31:39
14659 Views

Bhopal. नगरीय निकाय चुनाव से पहले एक बार फिर मध्य प्रदेश में नेताओं के दलबदल का दौर अपने चरम पर है। इसी बीच सूत्रों के मुताबिक, बीजेपी के दो नेता कांग्रेस का दामन थाम सकते हैं। मीडिया रिपोर्टस के अनुसार भाजपा के दो पूर्व पार्षद शंकर यादव और उस्मान पटेल जल्द ही कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण कर सकते हैं। निकाय चुनाव से पहले इस तरह नेताओं का कांग्रेस में शामिल होना, बीजेपी के लिए करारा झटका माना जा रहा है। 

28-02-2020163647These2BJPst1

गौरतलब है कि बीते दिनों कई नेताओं ने सीएए के विरोध में पार्टी से किनारा कर लिया था। जिसके बाद इन दो नेताओं के भी पार्टी छोड़ने की आ रही खबरों से राजनीतिक जगत में चर्चाओं का दौर चरम पर है। अगर ऐसा है होता है तो बीजेपी के लिए आने वाले दिनों में बड़ी मुश्किल हो सकती है।

बताया जा रहा है कि शंकर यादव पार्टी से नाराज चल रहे हैं जिसके चलते वह बीजेपी से किनारा कर कांग्रेस का दामन थाम रह हैं। हालांकि इस बीच शंकर यादव को मनाने के लिए बीजेपी नेता भी जमकर कवायद कर रहे हैं। मीडिया रिपोर्टस की मानें तो शुक्रवार को पूर्व मेयर मालिनी गौड़ ने भी शंकर यादव से बातचीत के प्रयास किए थे, लेकिन उसका कोई हल लहीं निकला।   

28-02-2020163655These2BJPst2

वहीं 40 वर्षों से बीजेपी में रहे पूर्व पार्षद भी जल्द ही कांग्रेस का हाथ थाम सकते हैं। माना जा रहा है कि वह सीएम कमलनाथ की मौजूदगी में अपने समर्थकों के साथ कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण करेंगे। कथित तौर पर उनके पार्टी से किनारा करने का कारण सीएए का विरोध है।

►आखिर कौन हैं शंकर यादव

अभी तक बीजेपी के कद्दावर नेता के तौर पर पहचान रखने वाले शंकर यादव को बीजेपी के लिए विधानसभा चार में संकटमोचन के रूप में जाना जाता है। आपको बता दें कि पूर्व मंत्री लक्ष्मण सिंह गौड़ और यादव ने ही इंदौर में विधानसभा चार में बीजेपी की मजबूती के लिए जो प्रयास किये हैं, उसी के चलते यह सीट पार्टी के लिए किले के तौर पर तब्दील हुई है। पिछले दो दशकों की बात की जाए तो कांग्रेस यह जीत दर्ज करने में असफल रही है। 

Web Title: These 2 BJP stalwarts to join Congress Party soon ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया