निर्भया केस : दोषी पवन ने दायर की क्यूरेटिव पिटिशन, फांसी टालने की कोशिश


Abhimanyu Verma 28/02/2020 16:38:12
40 Views

New Delhi. दिल्ली के तिहाड़ जेल में बाद निर्भया के दोषियों की फांसी के अब कुछ दिन रह गए हैं। कोर्ट के डेथ वारंट के मुताबिक चारों दोषियों को 3 मार्च 2020 को फांसी दी जाएगी। वहीं, शुक्रवार इस मामले के चौथे दोषी पवन कुमार गुप्ता ने फांसी की सजा से बचने के लिए सुप्रीम कोर्ट में क्यूरेटिव पिटिशन दायर की है। 

28-02-2020165419Nirbhayacase1

सुप्रीम कोर्ट में दायर क्यूरेटिव पिटिशन में पवन ने अपनी फांसी की सजा को उम्रकैद में बदलने की अपील की है। इस बारे में जानकारी पवन के वकील एपी सिंह ने कोर्ट में दी है। एपी सिंह ने बताया कि दोषी ने अपनी मौत की सजा को उम्र कैद में तब्दील करने का कोर्ट से अनुरोध किया है।

बता दें कि निर्भया केस के अन्य तीन दोषियों मुकेश कुमार, अक्षय ठाकुर और विनय कुमार की दया याचिका पहले ही खारिज हो चुकी है। पवन ने अभी तक क्यूरेटिव पिटिशन दाखिल नहीं की थी, अब उन्होंने फांसी की सजा को उम्र कैद में बदलने की अपील की है। 

वहीं, तीन मार्च से पहले दो मार्च यानि अगले सोमवार को सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई के दौरान याचिका खारिज होने की संभावना है। अगर ऐसा नहीं होता है तो पवन के वकील सुप्रीम कोर्ट से मांग करेंगे कि तीन मार्च के डेथ वारंट पर रोक लगाई जाए।

यह भी पढ़ें:-...निर्भया केस : बेहद शर्मनाक थी 16 दिसंबर, 2012 की वो काली रात

Web Title: Nirbhaya case convict Pawan Kumar Gupta filed curative petition in Supreme Court ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया