दिल्ली हिंसा: बड़ी मुसीबत में सोनिया-राहुल, हाईकोर्ट ने केंद्र को भेजा नोटिस


Abhimanyu Verma 28/02/2020 17:36:26
397 Views

New Delhi. उत्तर-पूर्वी दिल्ली में हुई हिंसा को लेकर दिल्ली हाईकोर्ट ने सख्त रुख अपनाया है। हाईकोर्ट ने हिंसा के लिए जिम्मेदार लोगों का पता लगाने के लिए यूएपीए के तहत जांच कराने की याचिका पर केंद्र, दिल्ली सरकार से जवाब मांगा है। इसके अलावा भड़काऊ भाषण देने को लेकर सोनिया गांधी, राहुल गांधी और प्रियंका गांधी के अलावा असदुद्दीन, अकबरुद्दीन ओवैसी और अन्य के खिलाफ FIR दर्ज किए जाने की मांग वाली याचिका पर जवाब मांगा है। 

28-02-2020175236DelhiHighCou1

पिछले दिनों हुई हिंसा पर दायर याचिकाओं पर सुनवाई करते हुए दिल्ली हाईकोर्ट ने पूछा कि शाहीन बाग समेत अन्य आठ इलाकों में जारी विरोध प्रदर्शन को लेकर फंडिंग कौन कर रहा है। भड़काऊ भाषण देने वाले नेताओं के खिलाफ दायर अर्जी पर हाईकोर्ट 13 अप्रैल को सुनवाई करेगा। 

28-02-2020175310DelhiHighCou2

बता दें कि उत्तर-पूर्वी दिल्ली में बीते दिनों सीएए के विरोध में हिंसा भड़क गई थी जिसमें समर्थक और विरोधी गुट आमने सामने आए गए। इस हिंसा में अब तक 39 लोगों की जान चली गई है और 200 से ज्यादा लोग घायल बताए जा रहे हैं। जिनका अस्पतालों में इलाज चल रहा है। 

यह भी पढ़ें:-...दिल्ली हिंसा : राष्ट्रपति को पत्र लिखकर मायावती ने उठायी ये मांग

Web Title: Delhi High Court sent notice to Central government and Kejriwal government regarding Delhi violence ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया