इस एक सीट के लिए कांग्रेस में लगा जमावड़ा, बीजेपी से किनारा कर चुके कई नेता भी रेस में


Gaurav Shukla 29/02/2020 11:52:58
6318 Views

Lucknow. मध्य प्रदेश के कोटे से राज्यसभा(RajyaSabha) का सफर तय करने को लेकर कांग्रेस में घमासान बढ़ता ही जा रहा है। एक ओर बीजेपी(BJP) इस सीट को लेकर मौन है तो वहीं दूसरी ओर कांग्रेस में दावेदारों की भड़ी लगी हुई है। कांग्रेस(Congress) के खाते वाली दो सीटों के लिए नेता एड़ी चोटी से जोर लगा रहे हैं।

29-02-2020115619isekseatke

हालांकि इस बीच सबसे ज्यादा मुश्किल उन चेहरों को लेकर है जो 2018 में बीजेपी का साथ छोड़ कांग्रेस के साथ आए थे। आपको बता दें कि इसी सीट से सांसद और प्रदेश के मंत्री रह चुकी रामकृष्ण कुसमरिया(Ramakrishna Kusmaria) ने भी कांग्रेस के सत्ता दिलाने का इनाम मांग लिया है। उनका कहना है कि उन्हीं के दम पर बुंदेलखंड में कांग्रेस 11 सीटों पर जीत दर्ज करने में कामयाब हुई थी, लिहाजा उन्हें राज्यसभा भेजा जाना चाहिए।  गौरतलब है कि राज्यसभा की सीटों के लिए कांग्रेस दावेदार लगातार जोर लगाए हुए हैं। विधानसभा और लोकसभा हारने वाले नेता भी पार्टी का झंडा बुलंद करने को लेकर राज्यसभा की सीटों पर नजरे लगाए हुए हैं। हालांकि कांग्रेस पहले से ही पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह, ज्योतिरादित्य सिंधिया और प्रियंका गांधी के बीच में फंसी हुई है। 

प्रियंका को लेकर पहले से ही उठी मांग 

कांग्रेस पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी को प्रदेश कोटे से राज्यसभा भेजने को लेकर पहले से ही मांग उठी हुई है। हालांकि कश्मकश यह है कि 16 मार्च से शुरु हो रहे विधानसभा बजट सत्र के बाद और 26 मार्च को हो रहे राज्यसभा चुनाव से पहले किस नेता की किश्मत खुलेगी।

Web Title: is ek seat ke liye congress me laga jamavda ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया