Womens T20 World Cup : श्रीलंका के खिलाफ मैच में 7 विकेट से जीता भारत, राधा यादव ने झटके 4 विकेट


Abhimanyu Verma 29/02/2020 15:58:37
57 Views

New Delhi. ऑस्ट्रेलिया में चल रहे आईसीसी महिला टी-20 वर्ल्ड कप में भारतीय महिला ने लगातार चौथी जीत हासिल की है। शनिवार को मेलबर्न के जंक्शन ओवल में खेले गए इस मैच में भारत ने श्रीलंका को 7 सात विकेट से हराकर एक बड़ी जीत हासिल की है। हालांकि भारत की युवा विस्फोटक बल्लेबाज शेफाली वर्मा एक बार फिर अर्धशतक बनाने से चूक गयीं। शेफाली ने 6 चौकों और 1 छक्के की मदद से 47 रन की पारी खेली। इस मैच में राधा यादव को उनकी शानदार गेंदबाजी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

29-02-2020160936ICCWomensT201

भारतीय महिला टीम और श्रीलंकाई महिला टीम के बीच खेले गए इस मैच में श्रीलंकाई टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। श्रीलंका का यह फैसला गलत साबित होता दिखायी पड़ा। श्रीलंका के सात बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा भी नहीं छू पाये और निर्धारित 20 ओवर में नौ विकेट पर टीम सिर्फ 113 रन ही बना सकी। कप्तान चमारी अथपथथु ने अपनी टीम के लिए सर्वाधिक 33 रन की पारी खेली। 

पहली पारी में भारत की ओर से राधा यादव ने चार ओवर में 23 रन देकर सबसे ज्यादा 4 विकेट और राजेश्वरी गायकवाड़ ने दो विकेट चटकाए। इसके अलावा पूनम यादव, दीप्ति शर्मा और शिखा पाण्डेय को एक-एक विकेट मिले। राधा यादव को उनकी शानदार गेंदबाजी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

इसके बाद दूसरी पारी में श्रीलंकाई टीम के 113 रन के स्कोर के जवाब में मिले 114 रन के लक्ष्य को भारतीय टीम ने तीन विकेट खोकर 14.4 ओवर (116/3) में आसानी से हासिल कर लिया। भारत की ओर से शेफाली वर्मा ने सर्वाधिक 47 रन और स्मृति मंधाना ने 17 रन की पारी खेली। दूसरी पारी में श्रीलंका के लिए उदेशिका प्रबोधनी और शशिकला सिरीवर्डीन ने एक-एक विकेट चटकाए।

यह भी पढ़ें:-... NZ vs Ind 2nd Test : पहली पारी में 242 पर सिमटी भारतीय टीम, कप्तान कोहली फिर नाकाम

Web Title: ICC Womens T20 World Cup India won by 7 wickets in the match against Sri Lanka ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया