कोरोना वायरस के चलते 31 मार्च तक फिल्में- वेब सीरीज और सीरियल की शूटिंग बंद


NAZO ALI SHEIKH 16/03/2020 12:37:25
68 Views

Mumbai. कोरोना वायरस (Corona virus) का कहर अब बॉलीवुड (bollywood) तक पहुंच गया है, इसके चलते फिल्मों की शूटिंग (shooting) पर पूरी तरह से रोक लगा दी गई है। वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए रविवार को मुंबई में फिल्म निर्माताओं, (filmmaker) फिल्म निर्देशकों (director) और फिल्म कारीगरों की यूनियनों की संयुक्त बैठक में ये तय किया गया। बता दें कि कोरोना वायरस का संक्रमण भारत में दूसरे चरण में है और इसे तीसरे चरण में पहुंचने से रोकने के लिए  पूरे महाराष्ट्र के स्कूल, सिनेमा हॉल, रंगशालाएं, शॉपिंग मॉल्स व स्पोर्ट्स हॉल पहले ही बंद किए जा चुके हैं। 

16-03-2020124548Movies,webse2

इंडियन मोशन पिक्चर्स प्रोड्यूसर्स एसोसिएशन (Indian Motion Pictures Producers Association) (इम्पा), वेस्टर्न इंडिया फिल्म प्रोड्यूसर्स एसोसिएशन (डब्लूआईएफपीए), इंडियन फिल्म एंड टीवी प्रोड्यूसर्स काउंसिल (आईएफटीपीसी), इंडियन फिल्म एंड टीवी डायरेक्टर्स एसोसिएशन (इफ्टडा) और फेडरेशन ऑफ वेस्टर्न इंडिया सिने एमप्लाईज (एफडब्लूआईसीई) की रविवार में मुंबई में हुई संयुक्त बैठक में कोरोना कोविड 19 वायरस के भारत में लगातार फैलते जाने की स्थिति पर चर्चा की गई। चर्चा के दौरान सभी संगठनों के प्रनितिधियों ने ये माना कि इन हालत में शूटिंग जारी रखना ठीक नहीं है क्योंकि हर फिल्म, टीवी या वेब सीरीज की शूटिंग के दौरान सैकड़ों लोग तक एक साथ मौजूद रहते हैं।

बैठक में सभी की सहमति से ये फैसला किया गया कि सभी तरह की फिल्मों, सीरियलों और वेब सीरीज की शूटिंग 19 मार्च से पूरी तरह बंद कर दी जाएगी। कोई भी कलाकार, कारीगर, निर्माता या निर्देशक इस दौरान न तो बंद स्टूडियों में या किसी खुली लोकेशन पर किसी तरह की शूटिंग करेगा। 

यह भी पढ़ें... शेयर मार्केट में मचा कोहराम, सेंसेक्स 1800 अंक गिरा, निफ्टी में भी गिरावट

सोमवार से बुधवार तक का समय इन लोगों को अपना मौजूदा काम समेटने के लिए दिया गया है और कहा गया है कि इस दौरान भी सरकार की तरफ से सुझाए गए सारे स्वास्थ्य निर्देशों का शूटिंग स्थल पर अनुपालन किया जाए।

16-03-2020124513Movies,webse1

हिंदी सिनेमा में एक साथ सारी शूटिंग रोकने का ये फैसला अभी 31 मार्च तक जारी रहेगा। ये सारे संगठन एक बार फिर 30 मार्च को संयुक्त बैठक करेंगे। इस बैठक में शूटिंग एक अप्रैल से शुरू करने या ये बंदी आगे भी जारी रखने के बारे में फैसला लिया जाएगा। बैठक के बाद सभी संगठनों की तरफ से एक संयुक्त बयान भी जारी किया गया है।

Web Title: Movies, web series and serial shooting stopped till March 31 due to Corona virus ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया