Corona Virus : विराट कोहली समेत इन खिलाड़ियों ने जनता कर्फ़्यू के समर्थन की अपील की


Abhimanyu Verma 20/03/2020 11:50
67 Views

New Delhi. दुनियाभर के देशों में फैले कोरोना वायरस से अब तक करीब 10 हजार लोगों की मौत हो चुकी है, जिसमें भारत भी शामिल है। वहीं, भारत में कोरोना वायरस को रोकने के लिए पीएम नरेंद्र मोदी ने 22 मार्च को जनता कर्फ़्यू का आह्वान किया है, जिसका भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली और पहलवान योगेश्वर दत्त समेत कई खिलाड़ियों का समर्थन मिल रहा है। इन खिलाड़ियों ने देश की लोगों से जनता कर्फ़्यू में सहयोग करने की अपील की है। 

99512d65-aa8f-432e-bffc-183448deba5b.jpg

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने ट्वीट करते हुए लिखा, 'कोरोना के खतरे का सामना करने के लिए सतर्क, चौकस और जागरूक रहें। जिम्मेदार नागरिक के रूप में हमें अपनी सुरक्षा के लिए निर्धारित मानदंड का पालन करने की आवश्यकता है, जैसा कि हमारे प्रधानमंत्री जी के द्वारा घोषणा की गई है। भारतीय क्रिकेट टीम के हेड कोच रवि शास्त्री ने लिखा, 'आइए हमारे प्रधानमंत्री जी के साथ हाथ में हाथ मिलाएं और 22 मार्च को सुबह 7 बजे से 9 बजे तक जनता कर्फ्यू का अवलोकन करें। हमें एक राष्ट्र के रूप में अत्यंत संयम बरतने की आवश्यकता है।'

इसके अलावा क्रिकेटर शिखर धवन, हरभजन सिंह और आर अश्विन ने भी जनता कर्फ़्यू के समर्थन में ट्वीट करके लोगों से अपील की है। वहीं,ओलंपिक पदक विजेता और पहलवान योगेश्वर दत्त ने लिखा, 'मैं शपथ लेता हूं कि 22 मार्च रविवार के दिन सुबह 7 बजें से लेकर रात 9 बजे तक, मैं जनता कर्फ्यू का पालन करूंगा। कोरोना जैसे महामारी का फैलने से रुकने के प्रयास में प्रधानमंत्री मोदीजी का साथ दूंगा, क्योंकि हम सभी देशवासियों को साथ मिलकर यह जंग जीतनी है।' 

बता दें कि गुरुवार को भारत में कोरोना वायरस को रोकने के लिए पीएम नरेंद्र मोदी ने जनता से 22 मार्च को जनता कर्फ्यू में सहयोग करने के लिए कहा है। पीएम मोदी ने कहा कि इस रविवार, यानि 22 मार्च को, सुबह 7 बजे से रात 9 बजे तक, सभी देशवासियों को, जनता-कर्फ्यू का पालन करना है। साथियों, 22 मार्च को हमारा ये प्रयास, हमारे आत्म-संयम, देशहित में कर्तव्य पालन के संकल्प का एक प्रतीक होगा। 22 मार्च को जनता-कर्फ्यू की सफलता, इसके अनुभव, हमें आने वाली चुनौतियों के लिए भी तैयार करेंगे।

यह भी पढ़ें... कोरोना वायरस: भारत में 20 नए मामले आये सामने, अब तक 195 लोग संक्रमण के शिकार

Web Title: These players, including Virat Kohli, appealed for the support of Janata Curfew ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया