इस्तीफे के बाद कमलनाथ ने चल दिया ये दांव तो भाजपा भी नहीं बना पाएगी सरकार!


Rajnish Verma 21/03/2020 13:04:31
6674 Views

New Delhi. मध्य प्रदेश की राजनीति में खलबली जारी है। शुक्रवार को सुप्रीम कोर्ट के आदेश के मुताबिक फ्लोर टेस्ट करवाने से पहले ही सीएम कमलनाथ ने हाथ खड़े कर दिए। उन्होंने अपना इस्तीफा सौंप दिया और इसके साथ ही उनकी सरकार भी गिर गई। अब भाजपा अपनी सरकार बनाने के प्रयास कर रही है, लेकिन अगर कमलनाथ ने इस्तीफे के बाद ये दांव चल दिया तो भाजपा सरकार भी नहीं बन सकेगी।

21-03-2020130747Afterresignat1

अल्पमत में होने के बाद भी कमलनाथ बहुमत परीक्षण नहीं करवा रहे थे। उनको राज्यपाल ने दो बार आदेश दिया था। इसके बाद भी उन्होंने राज्यपाल की बात नहीं मानी थी। इसके बाद भाजपा सुप्रीम कोर्ट चले गई थी। सुप्रीम कोर्ट से फैसला भाजपा के पक्ष में आया और कोर्ट ने कांग्रेस सरकार को फ्लोर टेस्ट करवाने का आदेश दे दिया था। हालांकि इसके बाद ही कमलनाथ ने इस्तीफा दे दिया।

21-03-2020130751Afterresignat2

कमलनाथ ने इस्तीफा तो दे दिया है, लेकिन कमलनाथ एक बड़ा दांव चल सकते हैं। कमलनाथ अब इस कोशिश में लगे हैं कि किसी तरह विधानसभा ही भंग करवा दी जाए। इसके लिए वो बड़ा दांव चलते हुए अपने सभी विधायकों का सामूहिक इस्तीफा राज्यपाल को दे सकते हैं। हालांकि, गवर्नर इस मांग को मानने के लिए बाध्य नहीं हैं। फिर भी बिना विपक्ष के सरकार बनाना और चलाना नैतिक रूप से उचित नहीं होगा। ऐसे में राज्यपाल विधानसभा भंग करने की मांग मान सकते हैं। ऐसे में दोबारा चुनाव करवाने होंगे।

यह भी पढ़ें... जनता कर्फ्यू: देशभर में सभी ट्रेनों को किया गया रद्द, जानें और क्या रहेगा बंद

 

 

Web Title: After resignation, Kamal Nath walked this bet even BJP will not be able to form government! ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया