कांग्रेस के 22 पूर्व विधायक भाजपा में शामिल, जेपी नड्डा ने दिलायी पार्टी की सदस्यता


Abhimanyu Verma 21/03/2020 06:47
267 Views

New Delhi. मध्य प्रदेश में कमलनाथ सरकार गिराने वाले 22 बागी पूर्व विधायक अब भाजपा में शामिल हो गए हैं। इन विधायकों ने शनिवार को दिल्ली में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के आवास पर पार्टी की सदस्यता ग्रहण की। इस मौके पर भाजपा अध्यक्ष के अलावा ज्योतिरादित्य सिंधिया, नरेंद्र सिंह तोमर और विनय सहस्त्रबुद्धे समेत कई नेता मौजूद रहे।

83190874-9446-4c73-b57a-fa4aede9f3c3.jpg

बता दें कि कांग्रेस के 22 विधायकों की बगावत के कारण कमलनाथ सरकार गिर गयी, जिसके बाद शुक्रवार को सीएम कमलनाथ को इस्तीफा देना पड़ा। कांग्रेस से बगावत के बाद यह सभी विधायक बेंगलुरु के होटल में ठहरे हुए थे। वहीं, कमलनाथ के इस्तीफे के बाद यह विधायक विशेष विमान से शनिवार को दिल्ली पहुंचे थे। अब इन 22 विधायकों के इस्तीफे के बाद प्रदेश की खाली विधानसभा सीटों पर उपचुनाव होगा।

 22 former Congress MLAs join BJP, JP Nadda grants party membership

गौरतलब है कि कांग्रेस के सभी 22 बागियों के इस्तीफे स्वीकार होने के बाद संख्या बल में भाजपा सबसे बड़ी पार्टी बन गई है। उसके 106 विधायक हैं। वहीं, कांग्रेस के पास स्पीकर समेत सिर्फ 92 विधायक रह गए हैं। कांग्रेस के पास निर्दलीय और बसपा-सपा के 7 विधायकों का भी समर्थन है। वहीं एमपी में सरकार बनाने के लिए बहुमत का आंकड़ा 103 है।

 22 former Congress MLAs join BJP, JP Nadda grants party membership

यह भी पढ़ें.. इस्तीफे के बाद कमलनाथ ने चल दिया ये दांव तो भाजपा भी नहीं बना पाएगी सरकार!

Web Title: 22 former Congress MLAs join BJP, JP Nadda grants party membership ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया