छत्तीसगढ़ : सुकमा जिले में बड़ा नक्सली हमला, 14 जवान घायल, 17 लापता


Abhimanyu Verma 22/03/2020 12:35
32 Views

Raipur. छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित इलाकों में से एक सुकमा जिले में एक बड़ा नक्सली हमला हुआ है। इस हमले में सुरक्षाबल के 14 जवान घायल हुए हैं जबकि 17 जवान अभी भी लापता बताए जा रहे हैं। यह इस साल का सबसे बड़ा नक्सली हमला बताया जा रहा है। फिलहाल घायल जवानों रायपुर के रामकृष्ण अस्पताल में इलाज जारी है।

Major Naxalite attack in Sukma district, 14 jawans injured, 17 missing

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक शनिवार की दोपहर ढाई बजे सुकमा के चिंतागुफा पुलिस थाना क्षेत्र के कसालपाड़ और मिनपा के बीच बड़ी संख्या में नक्सलियों ने सुरक्षाबल के जवानों को घेर कर हमला कर दिया। इस दौरान नक्सलियों और सुरक्षा बलों के बीच तीन घंटे तक मुठभेड़ चली। फिर नक्सली वहां से भाग गए। इस मुठभेड़ के बाद देर रात तक जवानों की अलग-अलग टुकड़ियों में कैम्प लौटने का सिलसिला जारी रहा, लेकिन रविवार सुबह तक 17 जवानों का पता नहीं लगाया जा सका था।

Major Naxalite attack in Sukma district, 14 jawans injured, 17 missing

घायल जवानों को शनिवार की देर रात रायपुर एयरलिफ्ट किया गया है। उनका इलाज रायपुर के रामकृष्ण अस्पताल में जारी है। करीब 300 डीआरजी और एसटीएफ के जवान इस इलाके में ऑपरेशन के लिए निकले थे। सुकमा में मुठभेड़ के बाद जवानों के लापता होने से पुलिस महकमे में हड़कंप मचा हुआ है। शनिवार को देर रात डीजीपी और डीएम अवस्थी ने सीएम भूपेश बघेल से मुलाकात की। उन्होंने मुठभेड़ को लेकर सीएम को जानकारी दी।

यह भी पढ़ें... कोरोना वायरस : इटली से 263 छात्रों को लेकर वापस लौटा एयर इंडिया का विमान

Web Title: Major Naxalite attack in Sukma district, 14 jawans injured, 17 missing ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया