कोरोना के कहर के बीच सोनिया गांधी ने पीएम को लिखा पत्र, इस मदद की लगाई गुहार


Gaurav Shukla 24/03/2020 12:39:48
37 Views

Lucknow. कोरोना वायरस के बढ़ते संकट के बीच कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को एक पत्र लिखा है। सोनिया गांधी ने अपने मंगलवार को लिखे पत्र में पीएम से आग्रह किया है कि वह कोरोना वायरस के संकट के मद्देनजर निर्माण क्षेत्र में काम करने वाले कामगारों के लिए आपात कदम उठाएं और उन्हें मद्द के लिए निश्चित राशि दी जाए। 

24-03-2020124225soniagandhin1

सोनिया ने अपने पत्र में लिखा है कि उन्हें जानकारी मिली है कि उन्हें जानकारी मिली है कि निर्माण के क्षेत्र में कामगारों के कल्याण के लिए बने राज्य बोर्डों ने उपकर के माध्यम से 31 मार्च 2019 चत 49688 करोड़ रुपये की राशि का संग्रह किया था हालांकि इसमें से सिर्फ 19380 करोड़ रुपये ही खर्च हुए हैं। 

पत्र में सोनिया ने लिखा है कि हम इस माहामारी का सामना कर रहे हैं। ऐसे में कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के लिए माहत्वपूर्ण कदमों का आवश्यकता है। मौजूदा समय में लाखों प्रवासी कामगार बड़े शहरों से अपने कस्बों और गावों की ओर कूच कर रहे हैं। निर्माण क्षेत्र में काम करने वाले 4.4 करोड़ से अधिक कामगारों का भविष्य भी अधर में पड़ गया है।

शहरों को बंद करने के कड़े कदमों से बहुत सारे कामगारों के सामने जीविका का संकट भी पैदा हो गया है। इसलिए आवश्यकता है कि निर्माण क्षेत्र में लगे कामगारों के लिए आपात कदम उठाए जाएं और उन्हें निश्चित राशि की मद्द की जाए। 

Web Title: sonia gandhi ne pm modi ko likha patra ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया