मध्य प्रदेश में कांग्रेस को एक और तगड़ा झटका, सपा- बसपा अब भाजपा के साथ


Abhimanyu Verma 24/03/2020 12:47
370 Views

Bhopal. मध्यप्रदेश के सीएम के तौर पर चौथी बार शपथ लेने के बाद भाजपा ने मंगलवार को विधानसभा से विश्वास मत हासिल कर लिया है। प्रदेश में सरकार बनाने के लिए 104 के आंकड़े की जरूरत थी, लेकिन भाजपा ने 112 विधायकों का समर्थन साबित किया है। इसमें भाजपा के 107 विधायकों के अलावा बसपा-सपा और निर्दलीय विधायकों ने भी शिवराज सरकार को समर्थन दिया है।

fccafe81-f0a8-4a9e-8abe-cb54f80f3a71.jpg

बता दें कि मध्यप्रदेश में कांग्रेस के 22 विधायकों के इस्तीफे के बाद कमलनाथ सरकार अल्पमत में आ गयी थी। जिसके बाद कमलनाथ को सीएम पद से इस्तीफा देना पड़ा था। वहीं, कमलनाथ सरकार के गिरने के बाद सोमवार को शिवराज सिंह चौहान को भाजपा विधायक दल का नेता चुना गया। जिसके बाद देर रात राजभवन में आयोजित कार्यक्रम में शिवराज सिंह चौहान ने सीएम पद की शपथ ली।

शपथ लेने के बाद शिवराज की ओर से विधानसभा का चार दिन का विशेष सत्र बुलाया गया है, जो 24 मार्च से 27 मार्च तक चलेगा। विधानसभा के चार दिवसीय विशेष सत्र में सदन की कुल तीन बैठकें होंगी।

यह भी पढ़ें... कोरोना के कहर के बीच सोनिया गांधी ने पीएम को लिखा पत्र, इस मदद की लगाई गुहार

Web Title: Another strong blow to Congress in Madhya Pradesh, SP-BSP now with BJP ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया