दुनिया भर में 24 घंटों में कोरोना के 41,500 नए केस आये सामने


Abhimanyu Verma 24/03/2020 01:36
90 Views

New Delhi. दुनियाभर में 186 देश कोरोना वायरस की महामारी का शिकार हो चुके हैं। जिसमें तीन लाख 81 हज़ार से ज़्यादा लोग इससे संक्रमित हैं, जबकि इससे अब तक 16,500 से ज़्यादा लोगों की मौत की पुष्टि हो चुकी है। यह जानकारी WHO ने दी है।

41,500 new cases of Corona surfaced in 24 hours worldwide

WHO की रिपोर्ट के मुताबिक, दुनिया भर में अब तक क़रीब 1,01 लाख लोग बीमारी से पूरी तरह ठीक हुए हैं। चीन के बाद इटली, अमरीका, स्पेन, जर्मनी, ईरान, फ़्रांस और दक्षिण कोरिया में कोरोना वायरस संक्रमण के सबसे अधिक मामले दर्ज हुए। बीते चौबीस घंटों में दुनिया भर में 41,500 से ज़्यादा मामले सामने आए हैं। इतने मामले कभी एक साथ समाने नहीं आए थे। इटली में अब तक इससे सबसे ज्यादा मौतें हुई हैं।

समाचार एजेंसी रॉयटर्स के अनुसार, इटली में सोमवार को कोरोना वायरस के संक्रमण से 602 लोगों की मौत हुई। इसके साथ ही इटली में कोरोना वायरस से अब तक 6,078 लोगों की जान जा चुकी है। भारत में अब तक 471 मामले आये सामने कोरोना वायरस के अब तक 471 मामले सामने आए हैं और 9 लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं 30 राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों ने कोरोना वायरस के चलते अपने-अपने यहां पूर्ण लॉकडाउन के आदेश दिए हैं और छह अन्य राज्यों ने भी अपने कुछ क्षेत्रों में इसी तरह के प्रतिबंधों की घोषणा की है।

41,500 new cases of Corona surfaced in 24 hours worldwide

केंद्र सरकार ने राज्यों से यह भी कहा है कि यदि जरूरी हो तो अतिरिक्त प्रतिबंध भी लागू किए जाएं। पंजाब और महाराष्ट्र ने अपने यहां कर्फ्यू लगाने की घोषणा की है। वहीं, WHO ने इस महामारी के खिलाफ लड़ाई को लेकर भारत की तारीफ की है। इस संगठन के कार्यकारी निदेशक माइकल जे रेयान ने मंगलवार को कहा, ' भारत में कोरोना वायरस की महामारी से लड़ने की जबरदस्त क्षमता है, क्योंकि इस देश के पास दो महामारी स्माल पॉक्स और पोलियो को खत्म करने का अनुभव है।

41,500 new cases of Corona surfaced in 24 hours worldwide

भारत जैसे देश दुनिया को रास्ता दिखाते हैं जैसा उन्होंने पहले किया। कोरोना वायरस पर प्रेस कांफ्रेंस में रेयान ने कहा कि जहां पर कोरोना के मामलों की बढ़त है, वहां लैब्स की जरूरत है।

यह भी पढ़ें... कोरोना वायरस: चुनाव आयोग का बड़ा फैसला, चुनावों को कर दिया स्थगित

Web Title: 41,500 new cases of Corona surfaced in 24 hours worldwide ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया