Coronavirus: इन 90,000 लोगों के कारण आया पंजाब पर संकट, सरकार की बढ़ी टेंशन


NAZO ALI SHEIKH 24/03/2020 15:23:57
23 Views

Punjab. कोरोना वायरस को लेकर पहले से ही पूरे राज्य में कर्फ्यू लगा हुआ है, उसके बाद भी पंजाब सरकार के सामने नई चुनौती आ गई है। मिली जानकारी के मुताबिक, कोविड-19 के प्रसार के दौरान और उसके बाद दुनिया भर में रहने वाले करीब 90,000 नागरिक राज्य वापस लौट आए हैं, ऐसे में राज्य सरकार इन सभी की जांच करना चाहती है। राज्य में कैप्टन अमरिंदर सिंह की अगुवाई वाली कांग्रेस सरकार ने केंद्र से 150 करोड़ रुपये का स्पेशल पैकेज मांगा है। 

24-03-2020152712CoronavirusT1

माना जा रहा है कि देश वापस लौटे 90,000 लोगों में से कई लोग कोरोना वायरस के पॉजिटिव हो सकते हैं। अगर ऐसा होता है तो पंजाब में आंकड़े में बहुत ज्यादा वृद्धि होने की आशंका है। राज्य के 22 जिलों में पहले ही कर्फ्यू लगाया जा चुका है। इसके बाद राज्य के मंत्री बलबीर सिहं संधू ने इस मुद्दे पर केंद्रीय मंत्री हर्षवर्धन चिट्ठी लिखी है। इस चिट्ठी में उन्होंने केंद्र से 150 करोड़ रुपये मदद के साथ ही मांग की है कि अगर जरूरत पड़ी तो सेना से भी हेल्प की अपील करनी होगी। मंत्री ने कहा है कि कम से कम 90 हजार लोग वापस आए हैं। उनमें से कई लोगों के कोरोना पॉजिटिव होने की आशंका है। अगर ऐसा हुआ तो राज्य में संख्या एकाएक बहुत तेजी से बढ़ जाएगी।

  पंजाब में लगा हुआ है कर्फ्यू

सरकार की ओर से कहा गया कि लॉकडाउन का पालन नहीं कर रहे थे, इसलिए मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने कर्फ्यू की घोषणा की। एक आधिकारिक प्रवक्ता ने कहा, ‘मुख्य सचिव एवं डीजीपी के साथ मिलकर हालात की समीक्षा के बाद मुख्यमंत्री ने बिना किसी ढील के पूर्ण रूप से कर्फ्यू लगाए जाने की घोषणा की है।’

24-03-2020152744CoronavirusT2

एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, ‘लोग अब भी बड़ी संख्या में घरों से निकल रहे थे, इसलिए कर्फ्यू लागू किया गया। इसका मकसद लोगों को घरों में रखना है। प्रवक्ता ने बताया कि उपायुक्तों को आवश्यक आदेश देने को कहा गया है। प्रवक्ता ने कहा कि यदि कोई प्रतिबंध से छूट चाहता है तो उसे एक तय अवधि और काम के लिए यह छूट दी जाएगी।

Web Title: Coronavirus: These 90,000 people have caused a crisis on Punjab, government's increased tension ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया