कोरोना वायरस: पाबंदियों के बावजूद नहीं मान रहे लोग


Puspendra Pratap singh 24/03/2020 03:40
41 Views

Lucknow. कोरोना वायरस से लड़ने के लिए सरकार की ओर से तमाम प्रतिबंध लगाए गए हैं, लेकिन इसके बावजूद लोग घरों से रहे निकल रहे हैं, लोग मानने को तैयार नहीं हैं। जनता कर्फ्यू, लॉक डाउन जैसे के बावजूद सरकार की बातों को अनदेखा किया जा रहा है।

cc1424e4-901e-47b2-91b5-f5e050b9e0cc.jpg

कोरोना वायरस के खतरे के बारे में लोगों को क्या नहीं पता है? जबकि इटली का हेल्थ सेक्टर बहुत ही मजबूत है, इसके बावजूद वह कोरोना वायरस को मात देने में असमर्थ है, जबकि भारत के हेल्थ सेक्टर के बारे में सभी को पता है। इसके बावजूद लोग खुद के साथ दूसरे को भी इस संक्रमण के खतरे में डाल रहे हैं। पुलिसकर्मी जब निकलते हैं तो लोग घरों में छुप जाते हैं, लेकिन जैसे ही पुलिस चली जाती है फिर लोग घरों से बाहर निकल आ रहे हैं, मौज मस्ती कर रहे हैं। यही नहीं, पार्टी करते भी देखे जा रहे हैं। 

राजधानी लखनऊ के मड़ियांव में लोग घरों के बाहर गलियों में मौज मस्ती के साथ मिल-जुलकर क्रिकेट मैच खेल रहे हैं, जबकि सरकार ने लोगों को इकठ्ठा होने को को मना किया है। अगर लोग इसी तरह अनदेखी करते रहेंगे, तो कोरोना वायरस के फैलने का खतरा बढ़ सकता है। हम सभी को मिलकर इनको जागरुक करना होगा, क्योंकि अगर हम इनको जागरुक नहीं करेंगे, तो इसकी चपेट में हम सभी लोग सकते हैं। हमें कोरोना वायरस की चपेट से बचने के लिए इन लोगों को इकठ्ठा होने से रोकना होगा, क्योंकि अगर किसी एक को कोरोना वायरस हुआ तो इससे उस एरिया के लोगों के चपेट में आने की संभावना बढ सकती हैं। हम सभी को मिल-जुलकर कोरोना को हराना होगा, हराने के लिए जागरुक नागरिक बनकर घर में रहना होगा।

यह भी पढ़ें... कोरोना वायरस के बाद अब हंता वायरस से चीन में एक की मौत, मचा हड़कम्प

 

 

 

Web Title: people are not accepting despite restrictions ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया