कोरोना वायरस : पीएम नरेंद्र मोदी का बड़ा ऐलान, 21 दिनों तक पूरा देश लॉक डाउन


Abhimanyu Verma 24/03/2020 09:03
32 Views

New Delhi. देश में कोरोना वायरस के बढ़ते खतरे को देखते हुए पीएम नरेंद्र मोदी ने बड़ा ऐलान किया है। पीएम मोदी ने 3 हफ्ते यानी 21 दिनों तक पूरे देश को लॉक डाउन करने का फैसला किया है। यह फैसला मंगलवार रात 12 बजे से लागू होगा।

PM Narendra Modi

पीएम मोदी ने राष्ट्र को सम्बोधित करते हुए कहा कि 22 मार्च को जनता कर्फ्यू का जो संकल्प हमने लिया था, एक राष्ट्र के नाते उसकी सिद्धि के लिए हर भारतवासी ने पूरी संवेदनशीलता के साथ, पूरी जिम्मेदारी के साथ अपना योगदान दिया। उन्होंने कहा कि कुछ लोगों की लापरवाही, कुछ लोगों की गलत सोच, आपको, आपके बच्चों को, आपके माता पिता को, आपके परिवार को, आपके दोस्तों को, पूरे देश को बहुत बड़ी मुश्किल में झोंक देगी। 

पिछले दो दिनों से देश के अनेक भागों में लॉक डाउन कर दिया गया है। राज्य सरकार के इन प्रयासों को बहुत गंभीरता से लेना चाहिए। इस लॉकडाउन की एक आर्थिक कीमत देश को उठानी पड़ेगी, लेकिन एक-एक भारतीय के जीवन को बचाना इस समय मेरी, भारत सरकार की, देश की हर राज्य सरकार की, हर स्थानीय निकाय की, सबसे बड़ी प्राथमिकता है।

निश्चित तौर पर इस लॉकडाउन की एक आर्थिक कीमत देश को उठानी पड़ेगी, लेकिन एक-एक भारतीय के जीवन को बचाना इस समय मेरी, भारत सरकार की, देश की हर राज्य सरकार की, हर स्थानीय निकाय की, सबसे बड़ी प्राथमिकता। रात 12 बजे से पूरे देश में संपूर्ण लॉकडाउन का ऐलान किया है। प्रधानमंत्री ने कहा कि हिंदुस्तान को बचाने के लिए, हिंदुस्तान के हर नागरिक को बचाने के लिए आज रात 12 बजे से, घरों से बाहर निकलने पर, पूरी तरह पाबंदी लगाई जा रही है।

यह भी पढ़ें... कोरोना वायरस के बाद अब हंता वायरस से चीन में एक की मौत, मचा हड़कम्प

 

Web Title: PM Narendra Modi's big announcement, entire country locked down for 21 days ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया