कोरोना के चलते नहीं जा पा रहे एटीएम? घर पर ऐसे मंगवा सकते हैं पैसे


NAZO ALI SHEIKH 25/03/2020 10:28 AM
35 Views

New Delhi. कोरोना वायरस को रोकने के लिए देशभर में अगले 21 दिनों के लिए लॉकडाउन कर दिया गया है। ऐसे समय में अगर आपको किसी काम के लिए पैसों की जरूरत पड़ती है और आपके पास कैश नहीं हैं तो परेशान होने की जरूरत नहीं हैं। आप घर बैठें पैसे बैंक से मंगवा सकेंगे। तो चलिए जानें किन बैंकों ने दी है ये सुविधा।

Can

  ऐसे मंगवा सकेंगे पैसे

आईसीआईसीआई बैंक की वेबसाइट के अनुसार घर पर कैश डिलिवरी के लिए बैंक की वेबसाइट के अनुसार घर पर कैश डिलिवरी के लिए बैंक की वेबसाइट पर Bank@homeservice लॉगइन करना होता है या कस्टमरकेयर पर फोन करके भी सुविधा से जुड़ सकते हैं। नगद मंगाने के लिए सुबह 9 बजे से दोपहर दो बजे के बीच अनुरोध करना होगा।

दो घंटे के अंदर आपको जरूरत का पैसा मिल जाएगा। इससे दो हजार से लेकर दो लाख रुपये तक मंगा सकते हैं इस पर 50 रुपये का एकमुश्त शुल्क और इसी चार्ज पर 18 प्रतिशत सर्विस चार्ज लें तो करीब 60 रुपये देने पड़ते हैं। 

  एसबीआई ग्राहक 25 हजार तक मंगा सकेंगे

40 करोड़ ग्राहकों वाला एसबीआई भी डोरस्टेप डिलिवरी के अंतर्गत घर पर नगद मंगाने, पैसा जमा करने की सुविधा ग्राहकों को देता है। फिलहाल यह सुविधा सिर्फ वरिष्ठ नागरिकों दिव्यांगों या विशेष पंजीकरण वाले ग्राहकों के लिए है। इसकी फीस 100 रुपये है। देश का दूसरा सबसे बड़ा बैंक एचडीएफसी भी घर पर नगद मुहैया कराता है। इसकी सीमा 5 से 25 हजार रुपये तक हो सकती है।

इसके लिए 100 से 200 रुपये तक शुल्क बैंक लेता है। कोटक, एक्सिस और अन्य बैंक भी कुछ शर्तों के साथ ऐसी सेवाएं देते हैं। अनुरोध करने के लिए बैंक के एप का इस्तेमाल कर सकते हैं। 

  जरूरत पड़ने पर लोन लेना भी संभव

अगर आपके पास बैंक में रकम नहीं है और तुरंत रकम की जरूरत है तो इंस्टैंट लोन देने वाले तमाम फिनटेक कंपनियां भी आपकी मददगार हो सकती हैं।

मनीटैप के सीबीओ कुणाल वर्मा का कहना है कि कोई भी ग्राहक महज एप के जरिये केवाईसी पूरी कर 12 से 24 घंटे के भीतर कर्ज ले सकता है। हालांकि यह रकम सीधे खाते में आएगी, जिसका इस्तेमाल कर ग्राहक घर बैठे बैंक से धन मंगा सकते हैं या डिजिटल लेनदेन कर अपनी जरूरतें पूरा कर सकते हैं।

Web Title: Can't go to ATM due to Corona? This is how you can get money at home ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया