अखिलेश यादव की इस चाल से उड़ेंगे विरोधियों के होश, चाचा शिवपाल के साथ बनाया ये मास्टर प्लान...


NAZO ALI SHEIKH 25/03/2020 11:22:47
850 Views

Lucknow. आगामी विधानसभा चुनाव को ध्यान में रखते हुए समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने अभी से अपनी पार्टी को धार देना शुरु कर दिया है। इसी क्रम में उन्होंने एक बड़ा फैसला लेते हुए मैनपुरी के जसवंतनगर से विधायक और अपने चाचा शिवपाल यादव की विधानसभा सदस्यता रद्द करने वाली याचिका को वापस लेने को कहा है। इतना ही नहीं, उन्होंने विधानसभा अध्यक्ष हृदयनारायण दीक्षित को खत भी लिखा है। लोगों का मानना है कि इससे शिवपाल सिंह के सपा में लौटने की संभावना और भी तेज हो गई है। 

25-03-2020112625Thistrickof1

बता दें कि सैफई में होली के मौके पर पूरा यादव परिवार एकजुट हुआ था। पैतृक गांव सैफई में अखिलेश और शिवपाल, दोनों ने एक मंच पर होली खेली थी। इस दौरान अखिलेश ने चाचा शिवपाल के पैर भी छुए थे, जिसकी तस्वीरें सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुई थीं। हालांकि, जब अखिलेश और शिवपाल जिंदाबाद के नारे लगे तो अखिलेश नाराज भी हुए थे। उन्होंने कार्यकर्ताओं को इशारों में ही सीमा न लांघने की बात कही थी।

  पिछले साल दी थी सदस्यता रद्द करने की याचिका

बताते चलें कि पार्टी में एकाधिकार को लेकर साल 2017 के विधानसभा चुनाव से पहले ही चाचा-भतीजे के बीच विवाद शुरू हुआ था। शिवपाल ने विधानसभा चुनाव के बाद प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (लोहिया) नाम से अपनी अलग पार्टी का गठन कर लिया था। पिछले साल सितंबर में सपा ने शिवपाल की सदस्यता रद्द करने के लिए विधानसभा अध्यक्ष के यहां याचिका दाखिल की थी। 

  नेता प्रतिपक्ष ने की पुष्टि

नेता प्रतिपक्ष राम गोविंद चौधरी ने इस याचिका को वापस करने के लिए विधानसभा अध्यक्ष को पत्र लिखा है, इसमें उन्होंने लिखा है कि आपके सम्मुख जो याचिका विचाराधीन है, उसमें पूरे प्रपत्र नहीं लगे हैं। जरूरी प्रपत्र हम प्रस्तुत नहीं कर सके हैं। इसलिए आपको निर्णय करने में असुविधा हो रही है। इसलिए याचिका को वापस कर दिया जाए। 

25-03-2020112719Thistrickof2

राम गोविन्द चौधरी ने बताया कि याचिका वापसी को पत्र लिखा गया है। इसे दोबारा लगाया जाएगा या नहीं, इसका निर्णय राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव लेंगे। वहीं, विधानसभा अध्यक्ष ह्दय नारायण दीक्षित ने बताया कि उनके ऑफिस में याचिका वापस करने का पत्र मिल गया है। फिलहाल विधानसभा सचिवालय बंद चल रहा है। इसका परीक्षण कराया जाएगा और जो भी विधि व संविधान सम्मत होगा वह निर्णय लिया जाएगा।

Web Title: This trick of Akhilesh Yadav will blow the senses of the opponents, this master plan made with uncle Shivpal ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया