अयोध्या: अस्थायी मंदिर में विराजमान हुए रामलला, सीएम योगी ने दान किए 11 लाख रुपए


Rajnish Verma 25/03/2020 13:59 PM
34 Views

Lucknow. कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए घोषित लॉकडाउन के बीच अयोध्या में रामलला नवरात्र के पहले दिन 25 मार्च को त्रिपाल से निकलकर बुलेटप्रूफ अस्थाई मंदिर में विराजमान हो गए। दो दिन के वैदिक अनुष्ठान के बाद बुधवार सुबह चार बजे रामलला को शिफ्ट किया गया। श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के पदाधिकारी, सीएम योगी व संत-महंतों की उपस्थिति में शिफ्टिंग का काम पूरा हुआ। अब रामलला के दर्शन इसी अस्थाई मंदिर में होगा। हालांकि, लॉकडाउन की वजह श्रद्धालु अभी दर्शन नहीं कर सकेंगे।

Ayodhya Ramlala sits in temporary temple

राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र टेस्ट के महामंत्री चंपत राय ने कहा, सुबह चार बजे रामलला अपना टेंट का मंदिर छोड़ कर अस्थाई मंदिर में विराजमान हो गए। अयोध्या के वरिष्ठ संतों की स्थानीय जनप्रतिनिधि और ट्रस्ट के पदाधिकारी की मौजूदगी में रामलला को नए अस्थाई भवन में विराजमान कराया गया। रामलला नए अस्थाई मंदिर में चांदी के सिंहासन पर अपने चारों भाइयों के साथ विराजमान हुए। यह सिंहासन अयोध्या राजपरिवार के द्वारा रामलला को भेंट किया गया है। रामलला का दर्शन सुबह सात बजे से नए अस्थाई मंदिर में होगा।

Ayodhya Ramlala sits in temporary temple

बता दें कि शिफ्टिंग के दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी मौजूद रहे। उन्होंने रामलला की पूजन और आरती में भाग लिया। इसके बाद मीडिया से बातचीत में मुख्यमंत्री ने कहा कि रामलला के मंदिर निर्माण का पहला चरण पूरा हो गया है। जल्द ही भव्य मंदिर बनकर तैयार होगा। मुख्यमंत्री ने 11 लाख रुपए का चेक भी रामलला को दान दिया।

Ayodhya Ramlala sits in temporary temple

Web Title: Ayodhya Ramlala sits in temporary temple ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया