कोरोना वायरस: एनपीआर और जनगणना के कार्य को अगले आदेश तक टाला गया


Rajnish Verma 25/03/2020 16:51 PM
24 Views

New Delhi. देशभर में कोरोना वायरस के बढ़ते प्रभाव को देखते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 21 दिनों तक सम्पूर्ण लॉकडाउन का आदेश दिया है। वहीं, सरकार ने जनगणना और एनपीआर का काम अगले आदेश तक रोक दिया है। बता दें कि एनपीआर और जनगणना का काम एक अप्रैल को शुरू होना था, लेकिन अगले आदेश तक स्थगित कर दिया गया है।

Corona virus NPR and census work avoided

गृहमंत्रालय के एक वरिष्ठ अधिकारी के मुताबिक, देश में कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप और उससे निपटने के लिए पीएम नरेंद्र मोदी की ओर से पूरे देश में लॉकडाउन का आदेश दिया है। देश में मौजूदा हालात को देखते हुए एनपीआर (राष्ट्रीय जनसंख्या रजिस्टर) और 2021 की जनगणना का काम अगले आदेश तक रोक दिया गया है। 

बता दें कि कई राज्य सरकारों ने एनपीआर का विरोध किया और इसे लेकर चिंताओं को प्रकट करने के लिए कुछ राज्यों ने अपनी-अपनी विधानसभाओं में प्रस्ताव पारित किया है। केरल, पश्चिम बंगाल, पंजाब, राजस्थान, छत्तीसगढ़ और बिहार ने एनपीआर का विरोध किया है। हालांकि जनगणना में सभी राज्य सरकारें सहयोगी करेंगी।

यह भी पढ़ें... अयोध्या: अस्थायी मंदिर में विराजमान हुए रामलला, सीएम योगी ने दान किए 11 लाख रुपए

 

Web Title: Corona virus NPR and census work avoided ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया