काबुल: गुरुद्वारे में आतंकी हमले में 11 लोगों की मौत 


Gaurav Shukla 25/03/2020 17:00:29
25 Views

Lucknow. अफगानिस्तान की राजधानी काबुल के बीचोंबीच मौजूद एक गुरुद्वारे में कायराना हमले की घटना सामने आई। अरदास के लिए जमा हुए सिख समुदाय के लोगों पर अंधाधुंध फायरिंग की गयी। इस घटना में 11 लोगों की मौत हो गयी। घटना के तुरंत बाद ही अफगान सुरक्षाकर्मी और विदेशी सुरक्षाबल हरकत में आए और इस छह घंटे चली मुठभेड़ में सभी 4 आतंकियों को मार गिराया गया। हमले के बाद इस्लामिक स्टेट ने इसकी जिम्मेदारी ली। इसके बाद तालिबान ने ट्वीट कर बताया कि हमले में उसका हाथ नहीं है।

25-03-2020170301kabulmeatank1 

यह हमला सुबह-सुबह हुआ। उस दौरान गुरुद्वारे में कई छोटे-छोटे बच्चे मौजूद थे। हमला और उसके बाद हुए एनकाउंटर के दौरान वह गुरुद्वारे में फंसे रह गये। जिन्हें बाद में सुरक्षाकर्मियों के द्वारा बाहर निकाला गया। सिख सांसद नरिंदर सिंह खालसा ने कहा कि गुरुद्वारे के भीतर मौजूद एक व्यक्ति द्वारा उन्हें फोन कर इस हमले के बारे में बताया गया। जिसके बाद वह मदद के लिए वहां पहुंचे। नरिंदर सिंह खालसा के अनुसार हमले के दौरान गुरुद्वारे के भीतर तकरीबन 150 लोग मौजूद थे।

भारत ने की निंदा 

इस हमले को लेकर विदेश मंत्रालय की ओर से बयान जारी किया गया है। विदेश मंत्रालय की ओर से किये गये ट्वीट में लिखा गया है कि, ''हम काबुल में एक गुरुद्वारे पर हुए आतंकी हमले की कड़ी निंदा करते हैं। अल्पसंख्यकों के धार्मिक स्थलों पर ऐसे वक्त में कायरतापूर्ण हमला, हमलावरों और उनका साथ दे रहे लोगों की क्रूरतापूर्ण मानसिकता को दर्शाता है।''

Web Title: kabul me atanki hamla ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया