गुजरात के सूरत स्थित तेल और प्राकृतिक गैस निगम (ओएनजीसी) के प्लांट में आग लग गई। जिसके बाद एक के बाद एक लगातार तीन धमाके हुए हैं।
Blast in Surat: तीन जोरदार धमाकों से दहला ONGC का प्लांट, लेबनान जैसा था मंजर

New Delhi. गुजरात के सूरत में गुरूवार तड़के एक बड़ा हादसा हुआ है। यहां पर स्थित तेल और प्राकृतिक गैस निगम (ओएनजीसी) के प्लांट में आग लग गई। जिसके बाद एक के बाद एक लगातार तीन धमाके हुए हैं। इन धमाकों ने लेबनान में हुए धमाकों की याद दिला दी। वहीं, सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची दमकल की गाड़ियों ने चार घंटे में आग पर काबू पाया। 

जानकारी के मुताबिक सूरत के हजीरा स्थित तेल और प्राकृतिक गैस निगम (ओएनजीसी) के प्लांट में गुरूवार तड़के करीब 3:30 बजे आग लगी। जिसके बाद एक के बाद एक लगातार तीन धमाके हुए हैं और धमाके के बाद बड़े पैमाने पर प्लांट में आग लग गई, जिसे दूर से देखा जा सकता था। आग की सूचना मिलते ही दमकल की कई टीम मौके पर पहुंचीं और चार घंटे की मशक्कत के बाद आखिरकार आग पर काबू पा लिया गया।  

चश्मदीदों का कहना था कि धमाके इतनी तेज थे कि 10 किलोमीटर दूर तक इनकी आवाज सुनाई दी थी। एहतियात के तौर पर सभी टर्मिनल को बंद कर दिया गया है। फिलहाल इस हादसे में जानमाल की खबर नहीं है। वहीं, आग लगने के कारणों का पता लगाया जा रहा है।  

पूरी स्टोरी पढ़िए