हाथरस कांड: योगी सरकार की बड़ी कार्रवाई, एसपी-सीओ समेत कई पुलिसकर्मी सस्पेंड
हाथरस कांड: योगी सरकार की बड़ी कार्रवाई, एसपी-सीओ समेत कई पुलिसकर्मी सस्पेंड

Lucknow. हाथरस गैंगरेप मामले में सीएम योगी आदित्यनाथ ने बड़ी कार्रवाई की है। शुक्रवार रात जिले के पुलिस अधीक्षक (एसपी ) समेत चार अन्य पुलिस अधिकारियों को निलंबित कर दिया गया। इस मामले में गठित एसआईटी की ही प्राथमिक जांच रिपोर्ट के आधार पर निलंबन की कार्रवाई की गयी है। 

जानकारी के मुताबिक मामले की जांच के लिए गठित एसआईटी की प्राथमिक जांच रिपोर्ट के आधार पर हाथरस के एसपी विक्रांत वीर सिंह, क्षेत्राधिकारी (CO) राम शब्द, इंस्पेक्टर दिनेश कुमार वर्मा, सब इंस्पेक्टर जगवीर सिंह और हेड मोहर्रिर महेश पाल को निलंबित कर दिया गया। अब हाथरस का एसपी विनीत जायसवाल को बनाया गया है। जायसवाल ने शुक्रवार देर रात हाथरस का कार्यभार भी संभाल लिया है। इसके साथ ही दोनों पक्षों (पीड़ित और आरोपी) और मौके पर मौजूद पुलिस अधिकारियों का नार्को टेस्ट करवाए जाने का निर्देश दिया गया है। 

बता दें कि हाथरस में डीएम का एक वीडियो सामने आया था जिसमें वे कहते हुए दिखाई दे रहे हैं कि मीडिया एक दिन में चला जाएगा हम यहीं रहेंगे। वहीं, पीड़िता के परिवार से किसी को भी मिलने नहीं दिया जा रहा है। परिवार का आरोप है कि उनकी इजाजत के बगैर उनकी बेटी का अंतिम संस्कार कर दिया गया। इसके बाद से ही पुलिस पर सवालिया निशान खड़े हो रहे थे। 

पूरी स्टोरी पढ़िए