RSS के सरसंघचालक मोहन भागवत ने मुसलमानों को लेकर खुलकर अपनी बात रखी है। मोहन भागवत ने भारतीय मुसलमानों को दुनिया में सबसे ज्यादा संतुष्ट मुसलमान बताया है।
भारत का मुसलमान दुनियाभर में सबसे ज्यादा संतुष्ट : RSS प्रमुख

New Delhi. राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सरसंघचालक मोहन भागवत ने मुसलमानों को लेकर खुलकर अपनी बात रखी है। मोहन भागवत ने भारतीय मुसलमानों को दुनिया में सबसे ज्यादा संतुष्ट मुसलमान बताया है। साथ ही उन्होंने राम मंदिर पर कहा कि मंदिर राष्ट्रीय मूल्यों और चरित्र का प्रतीक होते हैं। 

महाराष्ट्र से प्रकाशित होने वाली हिंदी पत्रिका 'विवेक' को दिए इंटरव्यू में आरएसएस के सरसंघचालक मोहन भागवत ने कहा कि भारतीय मुसलमान दुनिया में सबसे ज्यादा संतुष्ट हैं। जब भारतीयता की बात आती है तो सभी धर्मों के लोग एक साथ खड़े होते हैं। उन्होंने पाकिस्तान का उदाहरण देते हुए कहा कि भारत के विपरीत पाकिस्तान ने कभी दूसरे धर्मों के अनुयायियों को अधिकार नहीं दिए और इसे मुसलमानों के अलग देश की तरह बना दिया गया। 

राम मंदिर निर्माण पर आरएसएस प्रमुख ने कहा कि यह केवल परंपरागत उद्देश्यों के लिए नहीं है, बल्कि मंदिर राष्ट्रीय मूल्यों और चरित्र का प्रतीक होता है। उन्होंने यह भी कहा कि हिंदूओं को इस बात से कोई लेना-देना नहीं है कि कौन किसकी पूजा करता है। 

पूरी स्टोरी पढ़िए