प्रमुख साहित्यिक एवं सामाजिक संस्था रूबरू फाउण्डेशन ने वेलकम हाल बालागंज में कोरोना योद्धाओं को सम्मानित किया है।
रूबरू फाउण्डेशन ने 'कोरोना योद्धाओं' को किया सम्मानित

Lucknow. प्रमुख साहित्यिक एवं सामाजिक संस्था रूबरू फाउण्डेशन ने वेलकम हाल बालागंज में कोरोना योद्धाओं को सम्मानित किया है। कोरोना लॉकडाउन के दौरान अपनी जान हथेली पर रखकर इन लोगों ने आम जनता की मदद की है। वहीं, प्रेस फोटोग्राफर ने कोरोना काल में भी समाज के प्रति अपनी भूमिका निर्वहन किया।

इस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि वरिष्ठ साहित्यकार जनाब इरशाद राही ने अपने उद्घाटन भाषण में कहा कि रूबरू साहित्यिक एवं सामाजिक कार्यों में बढ़-चढ़कर हिस्सा लेती है, आज का यह कार्यक्रम उसी श्रंखला की एक कड़ी है। उन्होंने कहा कि अजहर हुसैन सचिव रूबरू ने लॉकडाउन में राष्ट्रहित, समाज हित में जनता की जो मदद की है, वह बहुत ही सराहनीय है। 

उन्होंने कहा कि महामारी काल में भी समाजसेवी और पत्रकारों ने अपनी जान ​की परवाह किए बिना एक योद्धा की तरह समाज हित में कार्य किया, जो काफी सराहनीय है। उन्होंने कहा कि रूबरू फाउण्डेशन ने उत्कृष्ट कार्य करने वाले लोगों को आज सम्मानित किया है, जो प्रशंसनीय है। उन्होंने कहा कि समाज और देश लिए आगे आकर लोगों की मदद करनी चाहिए। मानवता ही सबसे बड़ा धर्म है।

रूबरू फाउण्डेशन के सचिव मोहम्मद अजहर हुसैन ने कार्यक्रम में संस्था की रिपोर्ट पेश की। उन्होंने सम्मानित किए गए कोरोना योद्धाओं का हौसला बढ़ाया और सभी को एकजुट होकर कार्य करने के लिए भी प्रेरित किया।

रूबरू के सचिव अज़हर हुसैन ने कहा कि कोरोना काल में आठ माह के बच्चे के इलाज के लिए आर्थिक मदद करने से ही आज पूरी तरह से स्वस्थ है और खुली सांसे ले रहा है। ऐसे में बच्चे को आर्थिक मदद पहुंचाने के लिए सभी का शुक्रिया।

इन्हें किया गया सम्मानित

फाउण्डेशन ने न्यूज़ टाइम्स पोस्ट के सीनियर फोटोग्राफर मोहम्मद अतहर रज़ा, अमर उजाला से  कविश अज़ीज़ लेनिन, जुनेद अहमद, मोहम्मद फाज़िल, इमरान आबिद अली क़ुरैशी, डॉ. उमंग खन्ना, शहज़ादे कलीम, साद सिद्दीकी, जमाल अहमद, मुशीर अहमद, डॉ. आदिल, हुस्न आरा, दीपक महाजन को सम्मानित किया है।

कार्यक्रम का संचालन प्रदीप कुमार शुक्ला ने किया, जबकि असमत जमाल और अर्शी अल्वी ने मेहमानों का शुक्रिया अदा किया। इस मौके पर साजिदा सबा, अस्मत जमाल, ज़ाहिद अली, आशी रिज़वी, अवधेश सोनकर, आमिर खान, अमरजीत, नदीम खान, प्रिंस  सोनकर सहित तमाम लोग मौजूद रहे।