राफेल (Rafael) फाइटर प्लेन को दुनिया का सबसे ज्यादा ताकतवर माना जाता है, यह सैकड़ो किलोमीटर तक अचूक निशाना लगा सकता है। इसमें बिल्ड ( Build) की गई मिसाइलें (Missiles) इसे सबसे अलग लड़ाकू विमान बनाती हैं।
पाकिस्तान में राफेल फाइटर प्लेन को लेकर मची खलबली, ये जानने को उत्सुक!

New Delhi. राफेल (Rafael) फाइटर प्लेन को दुनिया का सबसे ज्यादा ताकतवर माना जाता है, यह सैकड़ो किलोमीटर तक अचूक निशाना लगा सकता है। इसमें बिल्ड ( Build) की गई मिसाइलें (Missiles) इसे सबसे अलग लड़ाकू विमान बनाती हैं। 

भारत (India) की सरजमीं पर राफेल ने लैंड (Land) किया तो अंबाला (Ambala) से इस्लामाबाद (Islamabad) तक इसकी गूंज सुनाई देने लगी। पाकिस्तान (Pakistan) के लोगों में इसे लेकर खलबली मची खलबली का अंदाजा ऐसे लगा सकते हैं कि ये गूगल सर्च (Google Search) में ट्रेंड (Trend) करने लगा। कोई यहां राफेल की कीमत जानने के लिए तो कोई दुनिया का सबसे अच्छा फाइटर जेट  (Fighter Jet) सर्च (Search) करने में जुटा था। यही नहीं, कुछ तो अंबाला को ही खोजने लगे थे।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, सुखोई विमान (Sukhoi plane) की निगहबानी में आसमान को चीरते हुए जोरदार गर्जना के साथ आगे बढ़ रहे राफेल (Rafael) ने अंबाला एयरबेस (Ambala Airbase) पर लैंड किया।

 इसी बीच रक्षामंत्री राजनाथ सिंह (Defense Minister Rajnath Singh) ने ट्वीट कर लिखा, "विमान सुरक्षित लैंड कर चुके हैं। एयरपोर्ट पर उनका भव्य स्वागत भी हुआ है। 

बता दें कि भारत ने वायुसेना (Airforce) के लिए 36 राफेल विमान खरीदने के लिए चार साल पहले फ्रांस के साथ 59 हजार करोड़ रुपए का करार किया था।

जब ट्रेंड हुआ राफेल

भारत (India) में राफेल आने के बाद से ही यह खबर पूरी दुनिया में आग की तरह फ़ैल गई। वहीं, पाकिस्तानियों में राफेल के प्रति ज्यादा उत्सुकता देखने को मिली। 29 जुलाई को लगभग सुबह 10 बजे से ही राफेल ट्रेंड (Rafael Trend) करने लगा और शाम होते-होते यह टॉप ट्रेंड (Top Trend) में पहुंच गया। 

पाकिस्तान के लोग राफेल के बारे में सब कुछ जान लेना चाहते थे और साथ ही वह वायुसेना के बारे में भी जानना चाहते थे। वहीं , कुछ लोग तो फाइटर एयरक्राफ्ट F-16 (Fighter Aircraft F-16) और राफेल में कौन ज्यादा बेहतर है। इसे जानने के लिए F-16 vs rafael सर्च कर रहे थे।