चीन (China) के साथ बिगड़ते हालात की वजह से भारत में इसे बैन (Ban) कर दिया गया था, लेकिन अब खबर आ रही है कि एक बार फिर से इस ऐप (App) की वापसी हो सकती है।
एक बार फिर भारत में हो सकती है tiktok की एंट्री, ये कम्पनी खरीदेगी कारोबार!

New Delhi. युवाओं का पसंदीदा (Youth favorite) ऐप टिकटॉक ( app TickTok) एक बार फिर से भारत (India) में वापसी कर सकता है। चीन (China) के साथ बिगड़ते हालात की वजह से भारत में इसे बैन (Ban) कर दिया गया था, लेकिन अब खबर आ रही है कि एक बार फिर से इस ऐप (App) की वापसी हो सकती है। रिलायंस इंडस्ट्रीज ( Reliance Industries) टिकटॉक (tiktok) के भारतीय कारोबार (Indian Business) को खरीद सकती है।

बता दें कि टिकटॉक की पैरेंट कंपनी बाइट डांस (TiKTok's Parent Company Byte Dance) और मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) के स्वामित्व वाली रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (Reliance Industries Limited) के बीच बातचीत चल रही है। हालांकि, दोनों कंपनियां अभी किसी भी सौदे पर नहीं पहुंची हैं। बीते जुलाई महीने में भारत सरकार (Government of India) ने टिकटॉक समेत 59 चाइनीज ऐप (59 Chinese Apps) को बैन कर दिया गया था।

टिकटॉक के 30 फीसदी यूजर (User) भारतीय (Indian) थे और इसकी करीब 10 फीसदी कमाई भारत से होती थी। अप्रैल 2020 तक गूगल प्ले स्टोर ( Google Play Store) और ऐपल ऐप स्टोर (Apple App Store) से टिकटॉक को 2 अरब से ज्यादा डाउनलोड (Download)  किया गया था। इनमें से 61.1 करोड़ डाउनलोड भारत से थे।

अमेरिका ने भी किया बैन

पिछले सप्ताह अमेरिका (USA) ने भी टिकटॉक पर बैन की मोहर लगा दी है। काफ़ी समय से अमेरिका टिक टॉक को बैन करने पर विचार कर रहा था।

पूरी स्टोरी पढ़िए