बढ़ता वजन आज के समय की सबसे बड़ी समस्या है। ऑफिस में बैठे-बैठे काम करने से कब कमर 24 से 36 हो जाती है, पता ही नहीं चलता है।
इन आसान तरीकों से कुछ ही दिन में दूर करें BELLY FAT

Lucknow. बढ़ता वजन (Weight) आज के समय की सबसे बड़ी समस्या है. ऑफिस में बैठे-बैठे कामकरने से कब कमर 24 से 36 हो जाती है, पता ही नहीं चलता है. मगर इस बढ़ते कमर के दर्द का असर हमें तब होता है, जब तंग कपड़ों में उभरकर कमर की चर्बी अलग से नजर आती है. ऐसे में समझ नहीं आता है कि हम इस कमर की चर्बी से छुटकारा कैसे पाएं?

ऐसे में बाजार में बिकने वाले तमाम फैट लॉस (Fat loss)  करने वाले प्रोडक्ट (Product) का इस्तेमाल करते हैं. लेकिन उसके बावजूद चर्बी घटने का नाम नहीं लेती है. साथ ही इनप्रोडक्ट का इस्तेमाल करने से स्वास्थ पर भी असर करता है. ऐसे में आज हम आपको कुछ ऐसे टिप्स बताएंगे, जिसका प्रयोग करने से आपके स्वास्थ्य पर कोई नुकसान नहीं पहुंचेगा. साथ ही कमर की चर्बी से भी निजात मिल जाएगा.

लहसुन (Garlic) एक नेचुरल एंटी-बायोटिक है और शुगर को नियंत्रित करने का भीकाम करता है. लहसुन शरीर में उन हॉर्मोन्स को सक्रिय करने का काम करता है जो फैटको जमने नहीं देते. आप अपनी डाइड में लहसुन को शामिल करके देखिए.

नींबू पानी (lemonade) आपके जिगर की कार्य प्रणाली को सुधारता है तथा इस तरह आपकी कमर के आस पास इकट्ठा हुई चरबी को घटाने में मदद करता है. इसके अलाव, नींबू पानी आपके शरीरमें चरबी को घटाने वाले एंजाइम को भी बढ़ाता है.

अदरक(Ginger)m , हमारे शरीर के तापमान को बढाता है व इस प्रकार पेट की चरबी को कमकरता है. आपके पेट पर चरबी कई कारणों से जमा हो सकती है लेकिन उसे इस एक विकल्पद्वारा बड़ी आसानी से हटाया जा सकता है। अदरक का सेवन शरीर में कोर्टिसोल केउत्पादन को घटाता है तथा आपके शरीर की ऊर्जा को नियंत्रित रखता है

पानीवेट लॉस की कोशिश को सफल बनाने में इसकी अहम भूमिका है. यह शरीर से टॉक्सिन्सनिकालता है और पाचन ठीक रखता है जिससे मेटाबॉलिज्म ठीक रहता है.

पूरी स्टोरी पढ़िए