आंध्र प्रदेश के सीएम जगनमोहन रेड्डी ने चीफ जस्टिस ऑफ इंडिया जस्टिस एसए बोबडे को पत्र लिखकर आरोप लगाया है कि सुप्रीम कोर्ट में नबंर 2 जज एन.वी.रमन्ना, पूर्व सीएम चंद्रबाबू संग मिलकर उनकी सरकार गिराने की कोशिश कर रहे हैं।
आंध्र प्रदेश :  CM  रेड्डी का आरोप- चंद्रबाबू संग मिल सरकार गिराने में लगे SC के जज'

New Delhi. आंध्र प्रदेश के सीएम जगनमोहन रेड्डी ने सुप्रीम कोर्ट के जज एनवी रमन्ना और पूर्व सीएम चंद्रबाबू पर गंभीर आरोप लगाए हैं। सीएम जगनमोहन रेड्डी ने चीफ जस्टिस ऑफ इंडिया जस्टिस एसए बोबडे को पत्र लिखकर आरोप लगाया है कि सुप्रीम कोर्ट में नबंर 2 जज एन.वी.रमन्ना, पूर्व सीएम चंद्रबाबू संग मिलकर उनकी सरकार गिराने की कोशिश कर रहे हैं।

सीएम जगनमोहन रेड्डी ने पत्र लिखा, 'जस्टिस रमन्ना की बेटियां जमीन की खरीद-फरोख्त में शामिल रहीं और उन्होंने पूर्व सीएम चंद्रबाबू नायडू से जुड़े मामलों में सुनवाई प्रभावित की।' उन्होंने आरोप लगाया कि 'मई 2019 में वाईएसआर कांग्रेस पार्टी के सत्ता पर बैठने के बाद से जबसे चंद्रबाबू नायडू की सरकार की ओर से जून 2014 से लेकर मई 2019 के बीच की गई सभी तरह की डीलों की जांच के आदेश दिए गए हैं, तबसे जस्टिस एनवी रमना राज्य में न्याय प्रशासन को प्रभावित करने में जुटे हैं।'

पत्र में सीएम ने लिखा, 'जमीन लेन-देन को लेकर राज्य के पूर्व एडवोकेट जनरल दम्मलपति श्रीनिवास पर जो जांच बैठी, उस पर हाईकोर्ट ने स्टे दे दिया, जबकि एंटी-करप्शन ब्यूरो ने उनके खिलाफ एफआईआर तक दायर की थी।' सीजेआई को यह चिट्ठी सीएम रेड्डी ने 6 अक्टूबर को लिखी गई थी और इसे हैदराबाद में मीडिया के सामने शनिवार को जगनमोहन के प्रमुख सलाहकार अजेय कल्लम की तरफ से रिलीज किया गया था।

पूरी स्टोरी पढ़िए