यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ इन दिनों प्रदेश के अलग-अलग जिलों का दौरा कर वहां के विकास कार्यों का जायजा ले रहे हैं।
अयोध्या पहुंचे सीएम योगी अदित्यनाथ, राम मंदिर की तैयारियों का लेंगे जायजा

Lucknow. यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) इन दिनों प्रदेश के अलग-अलग जिलों का दौरा कर वहां के विकास कार्यों का जायजा ले रहे हैं। इसी कड़ी में सीएम योगी (CM Yogi) रविवार को अयोध्या पहुंचे हैं। यहां पर सीएम योगी राम मंदिर निर्माण (Ram Mandir construction) की तैयारियों का जायजा लेंगे। साथ ही भजन संध्या स्थल का निरीक्षण करेंगे और सर्किट हाउस में अफसरों संग बैठक भी करेंगे। इससे पहले सीएम ने गोंडा-बलरामपुर में विकास कार्यों की समीक्षा की थी।

जानकारी के मुताबिक सीएम योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) अयोध्या पहुंचने के बाद सबसे पहले COVID-19 जिला अस्पताल का निरीक्षण किया है और मरीजों का हाल-चाल जाना। उसके बाद अब सर्किट हाउस (Circuit house) के लिए रवाना हुए हैं। सर्किट हाउस (Circuit house) में अधिकारियों के संग सीएम बैठक करेंगे। सीएम उसके बाद अयोध्या धाम (Ayodhya Dham) के लिए रवाना होंगे। 

इसके अलावा सीएम योगी राम की पैड़ी पर अविरल जलधारा का निरीक्षण करेंगे और हनुमानगढ़ी पूजन करने के बाद रामलला के  दर्शन के लिए रवाना होंगे। यहां पर वह रामलला परिसर में मंदिर निर्माण की तैयारियों और जमीन के समतलीकरण का भी जायजा लेंगे। वहीं, सीएम श्री राम जन्म भूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट (Shri Ram Janma Bhoomi Teerth Kshetra Trust) के पदाधिकारियों व संतों से मुलाकात करेंगे। 

इसके पहले रविवार को सीएम योगी ने बलरामपुर (Balrampur) के देवीपाटन शक्तिपीठ तुलसीपुर (Devipatan Shaktipeeth Tulsipur) में मां पाटेश्वरी का पूजन किया। शनिवार को सीएम योगी गोंडा और बलरामपुर में चल रही योजनाओं का जायजा लेने पहुंचे थे। यहां पर सबसे पहले वह बाराबंकी-गोंडा सीमा (Barabanki-Gonda border) पर स्थित एल्गिन-चरसड़ी बांध (Elgin-Charsari Dam) पर चल रहे मरम्मत व स्पर निर्माण का औचक निरीक्षण करने पहुंचे।