भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने विश्व कप 2019 के बाद से कोई भी अंतरराष्ट्रीय मुक़ाबले नहीं खेले हैं।
भारतीय टीम के बल्लेबाजी कोच बोले- धोनी अभी भी हैं, उनको रिप्लेस करना मुश्किल

New Delhi. भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (Former captain Mahendra Singh Dhoni) ने विश्व कप 2019 के बाद से कोई भी अंतरराष्ट्रीय मुक़ाबले (International Matches) नहीं खेले हैं। जिसके चलते धोनी की वापसी को लेकर सस्पेंस बना हुआ है और आए दिन इस पर खबरें आती रहती हैं। इसी कड़ी में भारतीय क्रिकेट टीम के बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौड़ (Batting coach Vikram Rathore) का धोनी (Dhoni) को लेकर बड़ा बयान सामने आया है। राठौड़ के मुताबिक महेंद्र सिंह धोनी जैसे खिलाड़ी की जगह लेना आसान नहीं है। 

विक्रम राठौड़ (Vikram Rathore) ने साफ किया कि धोनी अभी भी हैं और उनके जैसे खिलाड़ी को रिप्लेस (Replace) करना मुश्किल है। उन्होंने कहा कि अगर टीम मैनेजमेंट (Team Management) ऋषभ पंत (Rishabh Pant) को सपोर्ट (Support) नहीं करता तो उनका भारतीय टीम (Indian Cricket Team) में बने रहना आसान नहीं होता। हम जानते हैं कि ऋषभ पंत (Rishabh Pant) खास खिलाड़ी हैं, इसलिए आपको रन बनाना होगा। 

धोनी का मुकाम पाना बहुत मुश्किल

राठौड़ (Rathore) ने कहा कि धोनी ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट (International Cricket) में जो हासिल किया है वो बहुत मुश्किल है। धोनी (Dhoni) को रिप्लेस करना आसान नहीं, लेकिन ऋषभ पंत (Rishabh Pant) के पास मैच विनर बनने का मौका है। उन्होंने कहा कि अगर पंत ने एक बार रन बनाने शुरू कर दिए तो वह बड़े मैच विनर खिलाड़ी बन सकते हैं। 

ऑनलाइन कोचिंग शुरू करेंगे धोनी

पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) क्रिकेट की आनलाइन कोचिंग (Cricket Coaching) शुरू कर रहे हैं। वे एक जगह बैठ कर देशभर के भावी क्रिकेट स्टार्स को क्रिकेट सिखायेंगे। धोनी की इस आनलाइन क्रिकेट कोचिंग (Online Cricket Coaching) में 6 साल से बड़ी आयु के सभी क्रिकेटर्स (Cricketers) को सीखने का मौका मिलेगा। इस आनलाइन कोचिंग का ऑनलाइन उद्घाटन 2 जुलाई को होने वाला है। 

इससे पहले दुबई में धोनी (Dhoni) ने अपनी क्रिकेट कोचिंग (Cricket Coaching) शुरू की थी, लेकिन दुबई का कोचिंग सेंटर (Coaching Centre) लीज मामलों के बाद लॉकडाउन और दूसरी औपचारिकताओं की आवश्यकता के कारण फिलहाल बंद पड़ा है जिसे धोनी दोबारा से शुरू करने के जा रहे हैं।