IPL 2020 UAE : विदेशी खिलाड़ियों ने बढ़ाई CSK की मुसीबत। टीम (Team) के ट्रेनिंग कैंप (Training Camp) का विदेशी खिलाड़ी हिस्सा नहीं होंगे।
IPL 2020 UAE : विदेशी खिलाड़ियों ने बढ़ाई CSK की मुसीबत

New Delhi. कोरोना महामारी (Corona Epidemic) के चलते इस बार आईपीएल (IPL) का आयोजन यूएई (UAE) में होने वाला है। जिसको लेकर सभी फ्रेंचाइजी टीमों ने तैयारियां शुरू कर दी हैं। इसी कड़ी में आईपीएल की सबसे सफल टीम में से एक चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) खिलाड़ियों के ट्रेनिंग कैंप शुरू करने जा रही है। लेकिन सीएसके (CSK) के तैयारी अभियान को एक बड़ा झटका लगा है। 

दरअसल, चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) की टीम (Team) के ट्रेनिंग कैंप (Training Camp) का विदेशी खिलाड़ी हिस्सा नहीं होंगे। न वह चेन्नई (Chennai) में शुरू होने जा रहे ट्रेनिंग कैंप (Training Camp) में शामिल होंगे और न ही यूएई में टूर्नामेंट से पहले होने वाले प्रैक्टिस कैंप में शामिल होने वाले हैं। ऐसे में सीएसके (CSK) को टूर्नामेंट से पहले दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है।

देर से चेन्नई की टीम से जुड़ेंगे विदेशी खिलाड़ी

बताया जा रहा है कि चेन्नई सुपर किंग्स टीम (CSK Team) के सदस्य दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के खिलाड़ी फाफ डु प्लेसिस (Faf du Plessis) और लुंगी एनगिडी (Lungi Ngidi) के यूएई में देरी से टीम में जुड़ेंगे। वहीं, दक्षिण अफ्रीका के अलावा अन्य देशों के खिलाड़ी जो सीएसके का हिस्सा हैं, वो बाद में सीएसके कैंप का हिस्सा हो पाएंगे।

इसके अलावा कैरेबियन प्रीमियर लीग (CPL) प्रतिबद्धताओं के कारण ऑलराउंडर ड्वेन ब्रावो, इमरान ताहिर और मिशेल सैंटनर की कैंप में भागीदारी संदिग्ध बनी हुई है। सीपीएल का आठवां सीजन 18 अगस्त से 10 सितंबर तक चलेगा। ऐसे में ये खिलाड़ी भी देर से यूएई पहुंचने वाले हैं।

वहीं, टीम के मुख्य कोच (Head Couch) स्टीफन फ्लेमिंग (Stephen Fleming), माइकल हसी (Michael Hussey) और ऑलराउंडर शेन वॉटसन 22 अगस्त को यूएई पहुंच जाएंगे। जबकि कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (Captain MS Dhoni) शुक्रवार को सीएसके के ट्रेनिंग कैंप का हिस्सा बनने चेन्नई पहुंचने वाले हैं।

पूरी स्टोरी पढ़िए