कोरोना संकट (Corona Crisis) के चलते क्रिकेट के मैदान से दूर चल रहे भारतीय कप्‍तान विराट कोहली (Virat Kohli) घर बैठे-बिठाये बड़ी मुश्किल में फंस गए हैं। विराट कोहली समेत भारत के कई दिग्गज खिलाड़ियों के खिलाफ हितों के टकराव के आरोप लगे हैं।
मुसीबत में भारतीय कप्तान विराट कोहली, छोड़ना पड़ सकता है पद!

New Delhi. कोरोना संकट (Corona Crisis) के चलते क्रिकेट के मैदान से दूर चल रहे भारतीय कप्‍तान विराट कोहली (Virat Kohli) घर बैठे-बिठाये बड़ी मुश्किल में फंस गए हैं। कोहली समेत भारत के कई दिग्गज खिलाड़ियों के खिलाफ हितों के टकराव के आरोप लगे हैं। इसको लेकर मध्य प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन (Madhya Pradesh Cricket Association) के सदस्य संजीव गुप्ता ने बीसीसीआई (BCCI) के एथिक्स ऑफिसर (Ethics Officer) डीके जैन (DK Jain) को मेल करके शिकायत की है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक संजीव गुप्ता (Sanjeev Gupta) ने अपने मेल में कोहली के उपक्रमों का जिक्र करते हुए इसे लोढ़ा समिति (Lodha Committee) की सिफारिशों का उल्‍लंघन बताया है। गुप्ता के मुताबिक कोहली एक ही समय पर दो पदों पर काबिज हैं, जो सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) द्वारा अनुमोदित बीसीसीआई के नियम 38 (4) का उल्‍लघंन हैं। उनके दो पद में एक खिलाड़ी और दूसरा संविदात्‍मक ईकाई (Contractual Unit) है। गुप्‍ता ने एथिक्स ऑफिसर (Ethics Officer) से अनुरोध किया है कि वो कोहली को एक पद त्‍यागने का आदेश दें। जिससे बीसीसीआई (BCCI) के संविधान की नियम संख्‍या 38 (4) का पालन हो सके। 

बता दें कि कोहली के अलावा कपिल देव (Kapil Dev), राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid), वीवीएस लक्ष्मण (VVS Laxman), सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) और सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) के खिलाफ भी हितों के टकराव को लेकर शिकायत दर्ज हो चुकी है।

वहीं, बीसीसीआई (BCCI) के अधिकारियों ने कोहली के खिलाफ शिकायत को लेकर कहा है कि इस तरह की शिकायतें प्रेरित हैं। बीते कुछ वर्षों से आ रही शिकयातों उनका कहना है कि इनका पैटर्न एक है और साथ ही कहा है कि यह उथल-पुथल मचाने और उन लोगों को ब्लैकमेल करने की कोशिश है जिन्होंने देश के लिए काफी कुछ किया है।