किसान ने हाईवे के बीचों-बीच डिवाइडर पर उगा दी सोयाबीन की फसल, लोग हुए हैरान
किसान ने हाईवे के बीचों-बीच डिवाइडर पर उगा दी सोयाबीन की फसल, लोग हुए हैरान

Bhopal. भारत में आए दिन अनोखे कारनामे सुनने और देखने को मिलते हैं। इस बीच एक अनोखा कारनामा मध्य प्रदेश का है, जहां एक किसान ने फोर लेन हाईवे के बीचों-बीच डिवाइडर पर सोयाबीन की फसल उगा दी है। जब अधिकारियों को इसकी जानकारी मिली तो अधिकारियों ने जांच के आदेश दे दिए है। 

बता दें कि मध्य प्रदेश के बैतूल से भोपाल के लिए एनएचएआई की फोर लेन सड़क बन रही है। वहीं, पर रह रहे एक स्थानीय किसान लाला यादव ने हाईवे के बीचों—बीच डिवाइडर पर सोयाबीन की फसल को बो दिया और वह फसल कुछ ही दिनों में तैयार होकर लहराने लगी है। जब इसकी जानकारी जिला प्रशासन को लगी तो मौके पर तहसीलदार ओम प्रकाश पहुंचे और यह सब देख कर हैरान हो गए। तहसीलदार ओमप्रकाश ने इस मामले को लेकर राजस्व कर्मचारियों को आदेशित कर रिपोर्ट देने के लिए कहा है।

डिवाइडर पर खेती करने वाले किसान लाला यादव ने कहा कि वे अपने निजी खेत में सोयाबीन की खेती कर रहे थे और अपने खेत में बुवाई करने के बाद खेत की आवश्यकतानुसार उन्होंने बीज का छिड़काव अपने खेत में किया, उसके बाद अतिरिक्त 5 किलो बीज उनके पास बच गए थे, जिसके चलते किसान लाला यादव ने फोर लेन हाईवे के बीचों-बीच खाली डिवाइडर को देखा और उन्होंने उन 5 किलो बीजों को वहां बो दिया। कुछ ही दिनों में फसल तैयार हो गई और वह लहलहाने लगी। हाइवे से गुजरने वाले राहगीर इस खेती को देखकर हैरान दिख रहे हैं।

पूरी स्टोरी पढ़िए